छत्तीसगढ़ नव संकल्प शिविर में राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव पारित !

कांग्रेस छत्तीसगढ़ के मिशन 2023 की तैयारियों में जुट गई है। बुधवार को रायपुर के कमल विहार स्थित माहेश्वरी भवन में छत्तीसगढ़ कांग्रेस का 2 दिवसीय संकल्प शिविर शुरू हो गया है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के सभी नेता और कार्यकर्ता राजस्थान के उदयपुर में नवसंकल्प शिविर में लिए गए निर्णयों पर मंथन करेंगे। शिविर में पहले दिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी को फिर फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव पास किया गया है।

छत्तीसगढ़ की राजधानी में चल रहे कांग्रेस के संकल्प शिविर नेताओ और कार्यकर्ताओं ने के बार फिर राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के प्रस्ताव पर हाथ उठाकर सहमति दी है। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान में हुए चिंतन शिविर के प्रस्तावों को भी पूर्ण सहमति दी है। मिली जानकारी के मुताबिक दो दिनों तक चलने वाले इस कैम्प में चितन शिविर के निर्णयों को छत्तीसगढ़ में लागू करने कार्ययोजना बनाने के साथ मिशन-2023 को लेकर भी रणनीति तैयार की जाएगी ।

इससे पूर्व आज सुबह छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस की दो दिवसीय कार्यशाला और कैम्प का आगाज़ हुआ,जिसमे छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम प्रभारी सचिव डॉ.चन्दन यादव, सप्त गिरी शंकर उल्का, कैबिनेट मंत्री, सांसद विधायक, पीसीसी के पदाधिकारी जिला अध्यक्ष, निगम मंडल के अध्यक्ष, मोर्चा प्रकोष्ठ विभाग के अध्यक्ष महापौर जिला पंचायत अध्यक्ष समेत कुल 269 नेता भाग ले रहे हैं।

शिविर के दौरान मीडिया से चर्चा के दौरान कांग्रेस के छत्तीसगढ़ पीएल पुनिया ने कहा कि कांग्रेस के 50 प्लस के फार्मूले में कोई दुविधा नहीं है,इससे हमारे प्रतिभाशाली नौजवानों को स्थान मिलेगा । केवल 50 फीसदी की बात है, क्योंकि 100 प्रतिशत तो नहीं कहा जा रहा है। उन्होंने कहा कि 50 वर्ष से अधिक की आयु वाले किसी नेता को चिंतित नहीं होने चाहिए । वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि हम कांग्रेस के लोग दो दिनों तक राजस्थान के उदयपुर शिविर में पास किये गए संकल्पो पर चर्चा करेंगे ,जहां तक 50 साल से कम के लोगों को संगठन और सत्ता में अवसर देने , एक परिवार से एक व्यक्ति को टिकट दिए जाने , एसटी, एससी, ओबीसी और अल्पसंख्यक युवाओं पर संगठन में अधिक दिए जाने की बात है। निश्चित तौर पर इसपर भी वृहद चर्चा होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here