कांग्रेस में बड़ा बदलाव, सुप्रिया श्रीनेत को कांग्रेस अध्यक्ष ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी !

कांग्रेस देश के कुछ राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों और 2024 में होने वाले लोगसभा चुनाव के मद्देनजर तैयारी में जुट चुकी हैं। वहीं अब कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेट को तत्काल प्रभाव से संचार विभाग में सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है।

कांग्रेस ने रोहन गुप्ता के स्थान पर सुप्रिया श्रीनेट को अपने संचार विभाग में सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म का अध्यक्ष नियुक्त किया है, जिन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।

पार्टी की ओर से एक आधिकारिक बयान में कहा गया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने सुप्रिया श्रीनेट को नए संचार विभाग में अध्यक्ष, सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म के रूप में तत्काल प्रभाव से नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है। पार्टी सोशल मीडिया विभाग के निवर्तमान अध्यक्ष रोहन गुप्ता के योगदान की सराहना करती है। रोहन गुप्ता को तत्काल प्रभाव से एआईसीसी का प्रवक्ता नियुक्त किया गया है।कांग्रेस ने जयराम रमेश को प्रभारी महासचिव नियुक्त कर अपने संचार विभाग में सुधार किया है। इसने पवन खेड़ा को संचार विभाग में मीडिया और प्रचार का अध्यक्ष भी नियुक्त किया है।

गौरतलब है कि हाल ही में आयोजित उदयपुर ‘चिंतन शिविर’ के दौरान कांग्रेस ने लोगों के साथ अपने जुड़ाव को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए अपने संचार विंग को मजबूत करने का फैसला किया था। संचार विभाग के पास सोशल मीडिया और डिजिटल प्लेटफॉर्म होंगे, साथ ही बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने के लिए सभी राज्यों में पार्टी के संचार विंग होंगे।

बता दें श्रीनेट ने 18 साल तक प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में पत्रकार के रूप में काम किया। 2001 में उन्होंने इंडिया टुडे टीवी चैनल के साथ एक विशेष संवाददाता के रूप में अपना करियर शुरू किया। 2004 में, वह एक सहायक संपादक के रूप में NDTV में शामिल हुईं। 2008 में, वह ET Now में मुख्य संपादक – समाचार के रूप में शामिल हुईं। उसी वर्ष उन्हें ईटी नाउ के लिए नीति संपादक और कार्यकारी संपादक नामित किया गया था।2019 में, उन्होंने उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से चुनाव लड़कर कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में 2019 का भारतीय आम चुनाव लड़ने के लिए ET Now में कार्यकारी संपादक के रूप में अपने पद से इस्तीफा दे दिया।एक वर्ष बाद में, उन्हें AICC प्रवक्ता के रूप में नियुक्त किया गया, और उन्होंने टीवी बहसों में व्यापक रूप से भाग लिया।वह 2022 में हुए यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की स्टार प्रचारक थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here