कांग्रेस नेता ने हार्दिक पटेल का भाजपा से जुड़ा 6 साल पुराना ट्वीट शेयर करके पूछा, डिलीट क्यों कर दिया भाई?

यूथ कांग्रेस के बीवी श्रीनिवास ने ट्वीट करके कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले हार्दिक पटेल से एक सवाल किया है हार्दिक पटेल ने कहा था कि अगर सुबह का देशद्रोही शाम को भाजपा में जुड़ जाए तो उसे देशद्रोही नहीं कहते हैं बीवी श्रीनिवास ने ट्वीट करके हार्दिक पटेल से पूछा है कि डिलीट क्यों किया हार्दिक भाई??

युवा कांग्रेस के प्रमुख बीवी श्रीनिवास ने कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पाटीदार आंदोलन के युवा नेता हार्दिक पटेल के भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की संभावना पर चुटकी ली है।

बीवी श्रीनिवास ने इस मामले में व्यंग्य करते हुए हार्दिक पटेल के एक 6 साल पुराने ट्वीट को साझा करते हुए उनसे पूछा है कि भाई इसे डिलीट क्यों कर दिया।

दरअसल 6 साल पुराने ट्वीट में हार्दिक पटेल ने कहा था, अगर सुबह का देशद्रोही अगर शाम को भाजपा में जुड़ जाए तो उसे देशद्रोही नहीं कहते हैं।”

इसी ट्वीट के अपने ट्विटर हैंडल से शेयर करते हुए यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास ने ट्वीट किया और हार्दिक पटेल से पूछा है, “डिलीट क्यों किया हार्दिक भाई??”

मालूम हो कि साल 2015 में पाटिदार आंदोलन की अगुवाई करने वाले हार्दिक पटेल को तत्कालीन गुजरात सरकार ने देशद्रोह के आरोप में गिरफ्तार किया था।

जिसके बाद वो अगस्त 2016 में जमानत पर जेल से बाहर आ पाये थे। तभी से हार्दिक पटेल भाजपा के खिलाफ काफी मुखर थे और यही कारण था कि उन्होंने साल 2016 में भाजपा के खिलाफ वो ट्वीट किया था।

वहीं भाजपा और हार्दिक के बीच इस तल्खी को भुनाने के लिए और गुजरात संगठन में नई ताकत फूंकने के लिए कांग्रेस साल 2019 के लोकसभा चुनाव के पहले उन्हें अपने पाले में ले आयी।

लेकिन कांग्रेस में आने के बाद भी हार्दिक पटेल उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाये, जैसा की कांग्रेस आलाकमान उम्मीद लगाये बैठा था। इसके बाद हार्दिक पटेल और कांग्रेस नेतृत्व के बीच दूरियां बढ़ती चली गईं।

साल 2023 में गुजरात विधानसभा के चुनाव भी होने वाले हैं और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी जब गुजरात में सक्रिय हुए तो कथिततौर पर प्रदेश कांग्रेस के अन्य नेताओं ने हार्दिक के खिलाफ शिकायत की कि वो पार्टी संगठन के मामले में रूचि नहीं ले रहे हैं और पार्टी की गतिविधियों में भी दिलचस्पी नहीं दिखाते हैं।

इस बात से नाराज हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पर तमाम तरह का आरोप लगाते हुए गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया कि जब राहुल गांधी गुजरात दौरे पर थे, तब प्रदेश कांग्रेस के नेता क्षेत्रीय समस्याओं को सामने रखने की बजाय उनके “चिकन सैंडविच” के लिए ज्यादा परेशान थे।

इधर बीते तीन दिनों से खबर आ रही है कि हार्दिक पटेल कांग्रेस छोड़ने के बाद भाजपा के पाले में जा सकते हैं। खबरों के मुताबिक गुजरात भाजपा हार्दिक पटेल को पार्टी में शामिल करने के लिए एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन करने जा रही है। इस खबर से कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय और गुजरात कांग्रेस में खासी खलबली मची हुई है।

अब सभी को इंतजार है कि कब हार्दिक पटेल भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते हैं और नये सिरे से राजनीति की नई इबारत लिखना शुरू करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here