जंतर-मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह, अग्निपथ को लेकर राष्ट्रपति से मिलेगा कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल !

नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज फिर से ईडी के सामने पेश होंगे। 3 दिनों में जांच एजेंसी लगभग 30 घंटे तक कांग्रेस नेता से पूछताछ कर चुकी है। ईडी की कार्रवाई के विरोध में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन करने जा रही है। इसके साथ ही पार्टी प्रतिनिधिमंडल आज अग्निपथ योजना को लेकर राष्ट्रपति से मुलाकात करेगा।

कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि हम आज जंतर मंतर पर सत्याग्रह पर बैठेंगे, और शाम को 5 बजे राष्ट्रपति से मिलेंगे और मांग करेंगे कि अग्निपथ योजना को वापस लिया जाए… इस योजना पर पहले युवाओं और संसद में चर्चा की जानी चाहिए, लेकिन उससे पहले, इसे वापस लिया जाना चाहिए।

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बताया कि राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, पी चिंदबरम, केसी वेणुगोपाल समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। इस दौरान ईडी व दिल्ली पुलिस द्वारा पार्टी सांसदों के साथ किए जा रहे दुर्व्यवहार एवं उत्पीड़न को उनके संज्ञान में लाया जाएगा।

ईडी की कार्रवाई के विरोध में बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता दिल्ली में जुट रहे हैं। कांग्रेस आज ईडी के साथ ही साथ अग्निपथ योजना के खिलाफ भी विरोध प्रदर्शन करेगी। इस प्रदर्शन को लेकर दिल्ली में कई जगह ट्रैफिक को डायवर्ट किया गया है, वहीं दिल्ली पुलिस की ओर से एडवाइजरी भी जारी की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here