कश्मीर में एक और हत्या, राहुल गांधी ने बोला शाह पर जोरदार हमला !

जम्मू-कश्मीर में एक मई से तीसरी बार है जब किसी सरकारी कर्मचारी को आतंकियों ने निशाना बनाया है। अब कुलगाम जिले में गुरुवार को एक आतंकी ने बैंक में घुसकर राजस्थान से नाता रखने वाले बैंक कर्मचारी की गोली मारकर हत्या कर दी। कश्मीर में बढ़ रही टारगेट किलिंग की घटनाओं को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है।।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि बैंक मैनेजर, टीचर और कई मासूम लोग रोज मारे जा रहे हैं, कश्मीरी पंडित पलायन कर रहे हैं. जिनको इनकी सुरक्षा करनी है, उनको फिल्म के प्रमोशन से फुर्सत नहीं है. भाजपा ने कश्मीर को सिर्फ अपनी सत्ता की सीढ़ी बनाया है. कश्मीर में अमन कायम करने के लिए तुरंत कदम उठाइए, प्रधानमंत्री जी. उन्होंने अपने इस ट्वीट के माध्यम से इशारों-इशारों में गृहमंत्री अमित शाह पर निशाना साधा. शाह ने बुधवार को यहां एक विशेष स्क्रीनिंग में अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ देखी थी.

इससे पहले बुधवार को भी राहुल गांधी ने इस मुद्दे पर बीजेप को घेरा था. उन्होंने कहा था कि कश्मीर में पिछले 5 महीनों में 15 सुरक्षाकर्मी शहीद हुए और 18 नागरिकों की हत्या कर दी गयी. कल भी एक शिक्षिका की हत्या कर दी गयी. 18 दिनों से कश्मीरी पंडित धरने पर हैं लेकिन भाजपा 8 साल का जश्न मनाने में व्यस्त है. प्रधानमंत्री जी, ये कोई फिल्म नहीं, आज कश्मीर की सच्चाई है.

बता दें कि, घाटी में एक मई से तीसरी बार किसी गैर-मुस्लिम सरकारी कर्मचारी की हत्या की गई है. वहीं, पिछले एक महीने में टारगेट किलिंग का ये आठवां मामला है. अधिकारियों ने बताया कि विजय कुमार दक्षिण कश्मीर जिले में इलाकाई देहाती बैंक की अरेह मोहनपोरा शाखा में प्रबंधक थे. वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे और अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही उन्होंने दम तोड़ दिया. वह राजस्थान के रहने वाले थे. एक सप्ताह पहले ही उन्होंने कुलगाम शाखा में काम करना शुरू किया था. वे पहले केंद्र सरकार, जम्मू-कश्मीर प्रशासन और भारतीय स्टेट बैंक के सह-स्वामित्व वाले बैंक की कोकरनाग शाखा में कार्यरत थे.

गौरतलब है कि आंतकवादियों ने दो दिन पहले 31 मई को भी जम्मू के सांबा जिले की हिंदू शिक्षिका रजनी बाला की कुलगाम जिले के गोपालपुर में गोली मारकर हत्या कर दी थी. वहीं इससे पहले 12 मई को सरकारी कर्मचारी राहुल भट्ट की बडगाम जिले की चदूरा तहसील में तहसीलदार कार्यालय के अंदर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here