राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सोनिया गांधी ने ममता-शरद से की चर्चा !

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आगामी राष्ट्रपति चुनाव के संबंध में राकांपा प्रमुख शरद पवार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अन्य विपक्षी नेताओं से संपर्क किया है।

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के मुताबिक, कांग्रेस पार्टी ने राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार के लिए किसी विशेष नाम का सुझाव नहीं दिया है। कांग्रेस का कहना है कि हमें राष्ट्र के लिए अपने मतभेदों से ऊपर उठना होगा। कांग्रेस पार्टी अन्य राजनीतिक दलों के साथ मिलकर इस चर्चा को आगे बढ़ाएगी।

रिपोर्ट्स के अनुसार, चर्चा के बाद सोनिया गांधी ने विपक्ष के नेता (एलओपी) मल्लिकार्जुन खड़गे को अन्य नेताओं के साथ समन्वय करने के लिए नियुक्त किया है। कांग्रेस का मत है कि देश को एक ऐसे राष्ट्रपति की आवश्यकता है जो संविधान, लोकतांत्रिक संस्थाओं और नागरिकों को सत्ताधारी दल द्वारा जारी हमले से बचा सके।

हालांकि पार्टी ने किसी विशेष नाम का सुझाव नहीं दिया है, लेकिन उसने कहा कि राष्ट्रपति का चुनाव भारत के ‘खंडित सामाजिक ताने-बाने’ के लिए ‘हीलिंग टच’ लागू कर सकता है।

पार्टी ने एक बयान में कहा, “चर्चा और विचार-विमर्श खुले दिमाग और इस भावना को ध्यान में रखते हुए होना चाहिए। हमारा मानना है कि कांग्रेस को अन्य राजनीतिक दलों के साथ इस चर्चा को आगे बढ़ाना चाहिए।” राष्ट्रपति चुनाव 18 जुलाई को होगा। 21 जुलाई को देश को नए महामहिम मिलेंगे। 29 जून नामाकंन की आखिरी तारीख होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here