राहुल-प्रियंका ने अग्निपथ स्किम को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना !

नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी से लगातार तीसरे दिन हुई। तीसरे दिन लांच लिए ईड दफ्तर से बाहर निकलते ही राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला किया।

उन्होंने केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम को लेकर कहा कि भाजपा सरकार सेना के गौरव, पंरपरा, पराक्रम और अनुशासन से समझौता कर रही है।

एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, जब भारत के सामने दो मोर्चों पर चुनौती है तो अग्निपथ स्कीम सशत्र बलों के ऑपरेशनल इफेक्टिवनेस को कम कर सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को सेना के गौरव और पंरपरा के साथ खिलवाड़ करना बंद कर देना चाहिए।

बता दें कि मंगलवार को केंद्र सरकार ने सेना में अग्निपथ स्कीम की शुरुआत की है। एक तरफ केंद्र सरकार के मंत्री से लेकर सेना प्रमुख तक इस योजना की तारीफ कर रहे हैं तो दूसरी ओर विपक्ष इसपर सवाल उठा रहा है।

कई जगहों पर इस योजना के विरोध में प्रदर्शन भी हो रहे हैं। इस योजना के तहत हर साल 40 से 50 हजार युवाओं को सेना में शामिल किया जाएगा। ये भर्तियां मेरिट और मेडिकल के आधार पर होंगी। इसमें 30 से 40 हजार के वेतन के साथ अन्य लाभ दिए जाएंगे। यह भर्ती केवल चार साल के लिए ही होगी और फिर सभी अग्निवीरों की सेवा समाप्त हो जाएगी। 25 फीसदी अग्निवीरों को परमानेंट किया जाएगा।

प्रियंका गांधी ने भी इस योजना को लेकर सरकार पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा, ‘भाजपा सरकार सेना भर्ती को अपनी प्रयोगशाला क्यों बना रही है? सैनिकों की लंबी नौकरी सरकार को बोझ लग रही है?
युवा कह रहे हैं कि ये 4 साला नियम छलावा है। हमारे पूर्व सैनिक भी इससे असहमत हैं। सेना भर्ती से जुड़े संवेदनशील मसले पर न कोई चर्चा, न कोई गंभीर सोच-विचार। बस मनमानी?’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here