सचिन पायलट को पुलिस ने लिया हिरासत में, पायलट ने कहा “सत्य राहुल गांधी और कांग्रेस के साथ”

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ को लेकर बुधवार को केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार किया और कहा कि सत्य राहुल गांधी और उनकी पार्टी के साथ है, ऐसे में भारतीय जनता पार्टी के प्रयास कभी सफल नहीं होंगे।

उन्होंने बातचीत में यह भी कहा कि सरकार के रवैये से स्पष्ट है कि वह विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है।

पायलट के अनुसार, वह आज कांग्रेस मुख्यालय जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रोक दिया और हिरासत में लिया। उन्होंने कहा, ”मुझे और कई अन्य नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और नरेला थाने लेकर गई। हम तो सिर्फ कांग्रेस कार्यालय जा रहे थे।

राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा, ”दिल्ली पुलिस कांग्रेस कार्यालय में घुस गई। कई नेताओं के साथ दुर्व्यवहार हुआ। इससे पता चलता है कि सरकार का रवैया तानाशाही वाला है और वह विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है।”

इससे पहले, उन्होंने ट्वीट किया, ”केंद्र सरकार जो नफरत और बदले की राजनीति कर रही है, वह लोकतंत्र के लिए बड़ा खतरा है। असत्य, अन्याय और अनीति द्वारा सत्य को दबाने के भाजपा के प्रयास कभी सफल नहीं होंगे।” उन्होंने जोर देकर कहा, ”सत्य राहुल गांधी जी और कांग्रेस के साथ है जो किसी भी अत्याचार के समक्ष न झुकेगा और न डरेगा।

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा “आज जिस प्रकार से पुलिस द्वारा हमें कांग्रेस मुख्यालय जाने से रोका गया और जबरन गिरफ्तार किया गया वो लोकतंत्र में बहुत गलत है। लोकतंत्र के लिए इस प्रकार का तानाशाही रवैया बुरा संकेत है। इस अन्याय और तानाशाही के विरुद्ध हमारा संघर्ष जारी रहेगा।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here