संगरूर लोकसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने इस युवा नेता को दिया टिकट !

संगरूर की लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार का एलान कर दिया है. कांग्रेस ने पूर्व विधायक दलवीर सिंह गोल्डी को मैदान में उतारा है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों को उम्मीदवार बनाया है। संगरूर लोकसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिये 23 जून को मतदान होगा .

गोल्डी एवं ढिल्लों सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करेंगे. उपचुनाव के लिये नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तिथि सोमवार है. यह पूछे जाने पर कि वह मुकाबले को कैसे देखते हैं, गोल्डी ने कहा, ”मुझे लगता है कि इलाके के समग्र विकास के लिए मैं संगरूर के लोगों की आवाज को मजबूती से उठा सकता हूं.”

भारतीय जनता पार्टी ने बरनाला से कांग्रेस के पूर्व विधायक ढिल्लों को मैदान में उतारा है, जो शनिवार को यहां राज्य के चार अन्य कांग्रेस नेताओं के साथ पार्टी में शामिल हो गए थे.

23 जून को होगी वोटिंग

सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने उपचुनाव के लिये गुरमेल सिंह को उम्मीदवार बनाया है, जो पार्टी की संगरूर जिला इकाई के जिला प्रभारी हैं. गुरमेल सिंह और शिरोमणि अकाली दल (अमृतसर) के उम्मीदवार सिमरनजीत सिंह मान ने शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल किया था.

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की हत्या के मामले में सजायाफ्ता बलवंत सिंह राजोआणा की बहन कुलदीप कौर को शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने अपना उम्मीदवार बनाया है .

संगरूर लोकसभा सीट से सांसद भगवंत मान ने पंजाब का मुख्यमंत्री बनने के बाद संसद की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिसके कारण इस सीट पर उपचुनाव कराने की जरूरत पड़ी है . इस साल हुये विधानसभा चुनाव में मान ने धूरी से विधानसभा चुनाव जीता था . मान ने संगरूर लोकसभा सीट से 2014 तथा 2019 में जीत हासिल की थी. 23 जून को होने वाले इस उपचुनाव के लिये मतों की गिनती 26 जून को होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here