उदयपुर में सचिन पायलट,ने अपनी पसंद के प्रत्याशी पर कही यह बात..!

राज्यसभा चुनावों को लेकर उदयपुर में कांग्रेस के बाड़े में विधायकों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसमें कांग्रेस के विधायकों व मंत्रियों के साथ निर्दलीय विधायक भी बढ़ रहे हैं।

इस बीच आज कांग्रेस के प्रमुख नेता सचिन पायलट भी बाड़े में पहुंचे। वे यहां दो से तीन घंटे तक रुके और चले गए। इससे पहले पायलट ने एयरपोर्ट पर पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि भाजपा बैटिंग करना चाहती है, लेकिन पिच पर नहीं आना चाहती है। इसकी वजह उन्होंने बताई कि भाजपा ने एक ही प्रत्याशी घनश्याम तिवाड़ी को उतारा है, दूसरे को समर्थन दे रहे हैं। उनके पास संख्याबल नहीं है। अपनी पसंद के सवाल पर पायलट ने कहा कि सभी प्रत्याशी कांग्रेस के हैं।

पायलट शुक्रवार को दोपहर बाद फ्लाइट से एयरपोर्ट पहुंचे। उनके साथ राज्यसभा प्रत्याशी प्रमोद तिवारी भी थे। इसके अलावा उनके साथ आने वालों में बृजेंद्र ओला, रमीला खड़िया, रोहित बोहरा, जोगिंदर सिंह अवाना, गुरमीज सिंह कुन्नर, बाबूलाल बैरवा और नरेंद्र बुडानिया भी उदयपुर पहुंचे। एयरपोर्ट से सभी विधायक होटल ताज अरावली चले गए। उनके साथ आई रमीला खड़िया ने कहा कि मैं पहले भी सरकार के साथ थी और अब भी सरकार के साथ खड़ी हूं।

पायलट ने कहा है कि राज्यसभा में कांग्रेस के तीनों सीटें भारी बहुमत से जीतेंगे। सभी क्षेत्रीय दलों के विधायकों ने सरकार का समर्थन किया। सरकार ने निर्दलीय विधायकों के भी क्षेत्र में काम किए हैं। उन्हें अच्छी जगह दी है। वो किसी भी कीमत पर खिलाफ वोट नहीं डालेंगे।

पायलट ने कहा-तीनों प्रत्याशी सोनिया कांग्रेस के हैं
अपनी पसंद के प्रत्याशी पर सचिन पायलट ने कहा कि तीनों ही प्रत्याशी एआईसीसी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने तय किए हैं और तीनों कांग्रेस के नेता हैं। पायलट बोले कि राज्यसभा का चुनाव संख्याबल का चुनाव है और हमारे पास पर्याप्त संख्या है। हम आसानी से तीनों सीटें जीतने वाले हैं। पायलट ने कहा कि विधायकों में अगर कोई मांग भी कर रहा है तो पब्लिक को डिमांड में रखकर कर रहा है। कोई व्यक्तिगत स्वार्थ के लिए मांग नहीं कर रहा है।

4 सीट के लिए हो रहे राज्यसभा चुनाव में जहां कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को अपना प्रत्याशी बनाया है तो वहीं BJP ने घनश्याम तिवाड़ी को अपना प्रत्याशी बनाया है और निर्दलीय प्रत्याशी सुभाष चंद्रा को अपना समर्थन दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here