अग्निपथ योजना को लेकर राहुल गांधी ने फिर बोला PM मोदी पर हमला

Rahul Gnadhi

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं। बेरोजगार, महंगाई और रुपए की गिरती कीमतों पर राहुल गांधी बीजेपी सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं।

बेरोजगार, महंगाई और रुपए की गिरती कीमतों पर राहुल गांधी बीजेपी सरकार को घेरने का काम कर रहे हैं। वहीं अब उन्होंने एक बार फिर केंद्र के नए सेना भर्ती मॉडल ‘अग्निपथ योजना’ को निशाना साधा है। रविवार को राहुल गांधी ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी की प्रयोगशाला के इस एक्सपेरिमेंट की वजह से देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य खतरे में है।

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा,”60,000 सैनिक हर साल रिटायर होते हैं, उनमें से सिर्फ 3000 को सरकारी नौकरी मिल रही है। 4 साल के ठेके पर हजारों की संख्या में रिटायर होने वाले अग्निवीरों का भविष्य क्या होगा? प्रधानमंत्री की प्रयोगशाला के इस नए एक्सपेरिमेंट से देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य दोनों खतरे में हैं।

60,000 सैनिक हर साल रिटायर होते हैं, उनमें से सिर्फ 3000 को सरकारी नौकरी मिल रही है।

4 साल के ठेके पर हज़ारों की संख्या में रिटायर होने वाले अग्निवीरों का भविष्य क्या होगा?

प्रधानमंत्री की प्रयोगशाला के इस नए Experiment से देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य दोनों खतरे में हैं।

राहुल गांधी का अग्रिवीरों पर यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब देशभर में रविवार को अग्निपथ योजना के तहत एयरफोर्स के लिए भर्ती परीक्षा हो रही है। आपको बता दें कि अग्निपथ योजना के तहत साढ़े 17 साल से 21 साल तक के उम्र वाले युवाओं को सेना में चार वर्ष के लिए भर्ती करने की नई स्कीम लागू की गई है, जिनमें से चयनित 25 फीसदी युवा ही सेना में आगे की नौकरी जारी कर पाएंगे। बचे हुए अग्निवीरों को एक निश्चित फंड देकर रिटायर कर दिया जाएगा। ऐसे युवाओं को अग्निवीर कहा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here