राहुल गांधी के खिलाफ Fake News फैलाने को लेकर BJP सांसद, एंकर सहित इन लोगो के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी के वायनाड वाले बयान को उदयपुर की घटना से जोड़कर पेश किए जाने के मामले में ज़ी टीवी के एंकर रोहित रंजन, बीजेपी के सांसद और राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन राठौड़, पूर्व सेना के मेजर सुरेन्द्र पूनिया और उत्तर प्रदेश के विधायक कमलेश सैनी समेत कई अन्य व्यक्तियों के खिलाफ शनिवार रात मामला दर्ज किया गया है।

जयपुर के बनीपार्क थाने में कांग्रेस नेता राम सिंह ने भारतीय दंड संहिता की धारा 504, 505, 153ए, 295ए, 120बी आईपीसी तथा आईटी एक्ट 2000 की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज करवाया गया है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत द्वारा चैनल की आलोचना करने के कुछ घंटों के बाद मामला दर्ज कराया गया. शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि एंकर रोहित रंजन ने अपने शो डीएनए में राहुल गांधी के एक बयान को गलत तरीके से प्रसारित किया।

राहुल गांधी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र केरल के वायनाड के कार्यालय में तोड़फोड़ के संदर्भ में बयान दिया था. जबकि इसे उदयपुर की घटना से जोड़ा गया. उदयपुर में एक दर्जी की दो लोगों ने मंगलवार को चाकू से हमला कर नृशंस हत्या कर दी थी.

उन्होंने कहा कि मीडिया समूह द्वाराल ऐसी हरकत सांसद राज्यवर्धन राठौड़, सेना के मेजर सुरेन्द्र पूनियां, कमलेश सैनी के साथ एक साजिश के तहत किया गया था. उन्होंने राजनीतिक लाभ लेने और लोगों की भावनाओं को भड़काने के लिए क्लिप को ट्विटर पर साझा किया था. इससे पहले दिन में मुख्यमंत्री ने गलत रिपोर्ट प्रसारण करने के लिए चैनल की आलोचना करते हुए कहा था कि चैनल ने राहुल गांधी की वायनाड की घटना के बयान को गलत तरीके से उदयपुर की घटना से जोड़ा.

गहलोत ने कहा कि ”राहुल गांधी ने उनके वायनाड स्थित ऑफिस में हुई तोड़फोड़ के आरोपियों के बारे में कहा था कि वे बच्चे हैं, उन्हें माफ कर देना चाहिये. लेकिन ज़ी टीवी ने चला दिया कि उदयपुर में जिन्होंने कत्ल किया है उनके बारे में राहुल गांधी कह रहे हैं कि बच्चे हैं, इनको माफ कर देना चाहिए.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here