सोनिया गांधी ने जिग्नेश समेत इन नेताओं को बनाया गुजरात कांग्रेस का कार्यकारी अध्यक्ष !

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गुरुवार को गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। जिसमें जिग्नेश मेवाणी समेत कुल सात कार्यकारी अध्‍यक्षों के नाम शामिल है।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के संगठन के प्रभारी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर ये सूचना दी। उन्‍होंने बताया जिग्नेश मेवाणी और जीपीसीसी के छह अन्य कार्यकारी अध्यक्षों को तत्काल प्रभाव से नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। जिन पार्टी नेताओं को जीपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया जाएगा उनमें विधायक ललित कागथरा, रुत्विक मकवाना, अंबरीश जे डेर, हिम्मतसिंह पटेल और मेवानी शामिल हैं।

इनके अलावा पार्टी के दो अन्य नेताओं कादिर पीरजादा और इंद्रविजयसिंह गोहिल को भी राज्य में पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा। अध्यक्ष ने गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्षों की नियुक्ति के प्रस्ताव को तत्काल प्रभाव से मंजूरी दे दी है।

बता दें इसी साल यानी 2022 में नवंबर-दिसंबर में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसके पहले कांग्रेस पीएम मोदी के गृृह राज्‍य गुजरात में मजबूती से पैर जमाना चाहती है।

इसी क्रम में बुधवार को पार्टी ने सभी 26 संसदीय क्षेत्रों में संसदीय क्षेत्रवार पर्यवेक्षक नियुक्त किए। वहीं पार्टी के काम के लिए तैयार किए गए नेताओं में राजस्थान सरकार के कई मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हैं।

पार्टी ने आगामी चुनावों की तैयारी के लिए दिल्ली में बैठकें करना शुरू कर दी है। कांग्रेस टास्क फोर्स ने सोमवार को लगाातार 5 घंटे तक बैठक की। जिसमें गुजरात के नेताओं को विधानसभा चुनाव के लिए एकजुट होकर पिछले 27 वर्षों से राज्य पर शासन कर रही भाजपा को हराने की रणनीति तैयार की गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here