सोनिया गांधी ने जापान के पूर्व PM शिंजो आबे के हत्या पर दुःख व्यक्त करते हुए उनसे मुलाकात को किया याद

जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की हत्या की घटना पर भारत में कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया गांधी ने दुख जताया। सोनिया गांधी ने कहा, “आबे के निधन की खबर से दुख पहुंचा।

आबे भारत के एक महान मित्र और शुभचिंतक थे। उन्होंने हमारे दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में वृद्धि करने के लिए बहुत कुछ किया। वे भारत-जापान के रिश्तों को नई उंचाइयों पर ले गए।”

कांग्रेस सुप्रीमो सोनिया ने आबे को याद करते हुए कहा, “मुझे उनके साथ अपनी मुलाकात स्पष्ट रूप से याद है। वह अच्छे नेता थे। यह बड़े दुर्भाग्य की बात है कि वह अब नहीं रहे। हमें उनकी कमी खलेगी। उनकी हत्या का न सिर्फ जापान, बल्कि पूरी अंतरराष्ट्रीय बिरादरी पर बुरा असर पड़ेगा।”

बता दें कि, जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की आज यानी शुक्रवार की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी गई। तब आबे नारा शहर में इलेक्शन कैंपेन के दौरान स्पीच दे रहे थे। वह 67 वर्ष के थे। जापानी मीडिया ने बताया कि, एक पूर्व सैनिक ने आबे को पीछे से गोली मारी। वह हैंडमेड गन लेकर आया था। हमलावर 42 साल का है। घटना के तत्काल बाद भी उसे दबोच लिया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपी का नाम यामागामी तेत्सुया है। बताया जा रहा है कि, वह आबे की नीतियों से नाखुश था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here