सोनिया गांधी से ED करेगी आज पूछताछ, देश भर में कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) नेशनल हेराल्ड केस की जांच फिर से कर रही है। इस मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को समन भेजा गया था, जिसके तहत आज सुबह 11 बजे के आसपास वो पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित ईडी दफ्तर जाएंगी।

इस मामले में राहुल गांधी से पहले पूछताछ हो चुकी है, उस वक्त सोनिया गांधी बीमार होने के कारण नहीं जा पाई थीं। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस ने एक बार फिर पूरे देश में शक्ति प्रदर्शन का ऐलान कर दिया है। जिसके तहत आज दिल्ली, राजस्थान, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्यों में कांग्रेस कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे।

वहीं जब ईडी ने राहुल गांधी से पूछताछ की थी, तो कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली में जमकर हंगामा किया था। उस दौरान कई वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लेना पड़ा था। आशंका जताई जा रही कि ये प्रदर्शन पहले वाले से बड़ा होगा, इसको लेकर दिल्ली पुलिस ने तैयारियां कर ली हैं। जिसके तहत कांग्रेस दफ्तर के आसपास की सड़कों को पूरी तरह से सील कर दिया गया। इसी तरह के इंतजाम ईडी दफ्तार के पास भी किए गए हैं, ताकि कांग्रेस कार्यकर्ता वहां पर हंगामा ना कर सकें।

वहीं देशभर से वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के दिल्ली पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया है। पिछली बार की तरह इस बार भी कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और राजस्थान के सीएम इस प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं। वहीं खबर है कि गुरुवार सुबह एकजुटता दिखाने के लिए वरिष्ठ पार्टी नेता AICC कार्यालय में इकट्ठा होंगे। इसके बाद कांग्रेस चीफ के साथ सांसद ईडी दफ्तर तक जाएंगे।

आपको बता दें कि पिछले महीने राहुल गांधी से पांच दिन में करीब 50 घंटे पूछताछ हुई थी। उस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत उनका बयान दर्ज किया गया। वैसे तो राहुल ने ईडी का पूरा सहयोग किया था, लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूरे देश में जमकर प्रदर्शन किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here