उदयपुर हत्याकांड का हत्यरा निकला भाजपाई, BJP नेता कटारिया के साथ फोटो वायरल !

उदयपुर निर्मम हत्याकांड को लेकर पूरे देश में गुस्सा है। राजस्थान सरकार द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। इस बीच निर्मम हत्याकांड के आरोपियों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है।

मुख्य आरोपी रियाज अटारी से बीजेपी के दिग्गज नेता और राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और अन्य बीजेपी नेताओं से संबंध सामने आने के बाद कांग्रेस पार्टी ने कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं।

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने प्रेस से बात की। उन्होंने कई अहम सवाल पूछे। उन्होंने कहा, “जो खतरा इस देश पर मंडरा रहा है उससे मुझे लगता है हम सबकी रात की नींद हराम हो गई है। मुंह में राष्ट्रवाद बगल में छुरी। उदयपुर में हुई विभत्स घटना के संदर्भ में कल एक मीडिया ग्रुप ने बहुत ही सनसनीखेज खुलासा किया। जब वह खुलासा हुआ तो उसके बाद हम लोगों ने भी कुछ रिसर्च किए। उदयपुर में कन्हैयालाल की जो हत्या हुई थी, उसका मुख्य आरोपी रियाज अटारी के संबंध बीजेपी नेताओं के साथ थे, इससे जुड़ा खुलासा हम लोगों ने टीवी पर देखा। इसके बाद सोशल मीडिया पर काफी चर्चा भी हुई। उसके बाद हमने रिसर्च किए और नए तथ्य सामने आए।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, उदयपुर हत्याकांड का मुख्य आरोपी रियाज अटारी राजस्थान में बीजेपी के दिग्गज नेता, राज्य के पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के अनेक कार्यक्रमों में शामिल होता था। वो तस्वीरें सामने आ चुकी हैं। फिर हमने जब स्टडी की तो फेसबुक पर बीजेपी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेता इरशाद चैनवाला का 30 नवंबर 2018, आज से चार साल पहले का पोस्ट नजर आया। एक और नेता हैं, मोहम्मद ताहिर इस हत्याकांड के बाद से लापता हैं, उनके 3 फरवरी 2018, 27 अक्टूबर 2019, 28 नवंबर 2019 की पोस्ट की हम लोगों ने स्टडी की।”

पवन खेड़ा ने बताया कि, “मुख्य आरोपी जो रियाज अटारी है उसके उमरा करने के बाद मोहम्मद ताहिर ने कुछ पोस्ट डाले। पोस्ट में बड़े स्पष्ट तौर पर लिखा गया है कि यह हमारे उदयपुर, राजस्थान के बीजेपी कार्यकर्ता अटारी भाईजान हैं, जिन्होंने उमरा करने के बाद हिंदुस्तान में अमनचैन के लिए दुआ की। इससे ज्यादा स्पष्ट क्या हो सकता है। बीजेपी का कार्यकर्ता रियाज अटारी, गुलाबचंद कटारिया, राजस्थान के पूर्व गृहमंत्री के कार्यक्रमों में लगातार शामिल होता है। बीजेपी के स्थानीय नेता अपने फेसबुक पोस्ट में यह लिख रहे, हमारे बीजेपी कार्यकर्ता रियाज भाई कह कर संबोधित करते हैं। यह चल क्या रहा है इस देश में?”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “पुलवामा में सवाल उठे थे कि साढ़े तीन सौ किलो आरडीएक्स कैसे पहुंचा। डीएसपी दविंदर सिंह का नाम हम सब जानते हैं। उसको चुपचाप से नौकरी से बाहर कर दिया, कोई जांच नहीं हुई, कहा गया कि राष्ट्र हित में इसके खिलाफ जांच करना ठीक नहीं है। इस देश में यह क्या हो रहा है? यह सब कौन करवा रहा है? एक के बाद दुर्घटनाएं होती हैं, एक के बाद एक हमले होते हैं और सवाल वैसे ही बने हुए हैं, कोई जवाब नहीं। प्रधानमंत्री और गृहमंत्री चुप हैं।”

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “यह बहुत महत्वपूर्ण तथ्य सामने आए हैं। आप सोचिए, अगर यह सिर्फ तस्वीर होती तो हम मान लेते कि किसी सामाजिक कार्यक्रम की तस्वीरें होंगी। राजनीतिक नेताओं की तस्वीरें होती भी हैं। लेकिन यह फेसबुक पोस्ट स्पष्ट करती है कि आतंकी रियाज अटारी, कन्हैया लाल का हत्यारा बीजेपी का सक्रिय सदस्य था।”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here