भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जयराम और दिग्विजय ने जारी किया नारा और Logo, राहुल करेंगे यात्रा का नेतृत्व

कांग्रेस ने 7 सितंबर से शुरू होने वाली अपनी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ का लोगो, टैगलाइन और पैम्फलेट जारी किया।

पार्टी नेता जयराम रमेश कहा, ”हमने एक वेबसाइट भी लॉन्च की है।” इस वेबसाइट के माध्यम से हमारा प्रयास होगा कि जो भी इसके साथ जुड़ना चाहते हैं वे इस वेबसाइट में रजिस्टर करें। यात्रा की लाइव स्ट्रीमिंग वेबसाइट पर उपलब्ध होंगी। कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा की टैग लाइन है, मिले कदम, जुड़े वतन।

जयराम रमेश ने कहा कि कल राहुल गांधी ने करीब 150 नागरिक संस्थाओं से मिले, डेढ़ घंटे की बातचीत हुई है। उनको बताया गया कि भारत जोड़ो यात्रा की मकसद क्या है। उन्होंने कहा कि 7 सितंबर से कन्याकुमारी से भारत जोड़ा यात्रा की शुरुआत होगी। यह यात्रा 3500 किलोमीटर की दूरी तय कर कश्मीर में समाप्त होगी। इस दौरान यह पैदल यात्रा 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों से होकर गुजरेगी। सभी राज्यों में भारत जोड़ा यात्रा का आयोजन भी होगा।

इस यात्रा के बारे में बताते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि इस यात्रा का मकसद है कि एक तेरा कदम, एक मेरा कदम, मिल जाए तो जुड़ जाए सारा कदम। इस यात्रा का मकसद यह है कि इस देश में जो नफरत का महौल बना हुआ, जिस प्रकार से भारतीय संविधान के विपरीत काम कर रही है, जिस प्रकार हमारे संवैधानिक संस्थाएं, जिस प्रकार से महंगाई बढ़ती जा रही है, बेरोजगारी बढ़ती जा रही है, उसी को लेकर उदयपुर के नवसंकल्प शिविर में भारत जोड़ो यात्रा का प्रस्ताव पारित हुआ था। इसलिए भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है।

उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जी चाहती हैं कि पूरे देश में भारत जोड़ो यात्रा निकाली जाए, जिसमें हर धर्म, हर जाति, हर समुदाय के लोग शामिल हों। ‘नफरत छोड़ो, भारत जोड़ो’ हमारा अभियान रहेगा। हमारे देश में जो आर्थिक चुनौतियां हैं, विषमताएं बढ़ती जा रही हैं, एक तरीके से ये विभाजन हो रहा है। इसलिए भारत को जोड़ना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here