केजरीवाल पर जमकर बरसे सिद्धू कहा केजरीवाल का एजेंडा पंजाब के लोगों पर मजाक

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल की ओर से शासन के ‘पंजाब मॉडल’ का अनावरण करने के कुछ घंटों बाद ही राज्य कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने उनपर तीखा हमला किया।

सिद्धू ने केजरीवाल को ‘राजनीतिक पर्यटक’ बताकर उनके मॉडल को ‘नकल का मॉडल’ करार दिया।

सिद्धू ने ट्वीट किया, ”राजनीतिक पर्यटक @ अरविंद केजरीवाल जो पिछले साढ़े चार सालों से पंजाब में अनुपस्थित थे, पंजाब मॉडल रखने का दावा करते हैं। ‘आप’ का अभियान और एजेंडा पंजाब के लोगों पर एक मजाक है। पंजाब का शून्य ज्ञान रखने वाले दिल्ली में बैठे लोगों द्वारा तैयार 10 सूत्री सूची कभी पंजाब मॉडल नहीं हो सकती!

केजरीवाल के पंजाब मॉडल को नकल किया हुआ मॉडल (कॉपी-कैट मॉडल) करार देने के अलावा सिद्धू ने इसे और भी कई नाम दिए। सिद्धू ने इसे ‘मैं बहुत असुरक्षित मॉडल’, ‘शराब माफिया मॉडल’, ‘टिकट फॉर मनी मॉडल’, ‘मैं हूं मॉडल’, ‘मुझे बहुत खेद है मजीठिया जी: कायरतापूर्ण मॉडल’, ‘राइटिंग फ्री चेक मॉडल’, ‘इलेक्ट्रिसिटी टू अंबानी मॉडल’ और ‘450 जॉब्स इन फाइव ईयर मॉडल’ करार दिया।

चुनावों के बाद राज्य पर शासन करने के लिए अपना रोडमैप पहले ही साझा कर चुके सिद्धू ने कहा कि पंजाब का पुनरुत्थान एक गंभीर मुद्दा है क्योंकि तीन करोड़ पंजाबियों का जीवन इस पर निर्भर है। सिद्धू ने अपने ट्वीट में कहा, ”पंजाब के लोग इन खोखले और गैर-गंभीर एजेंडे के झांसे में नहीं आएंगे। एक वास्तविक रोडमैप की जरूरत है जो संसाधनों को ‘माफिया की जेब’ से निकालकर वापस ‘पंजाब के लोगों’ के तक पहुंचा दे।

इससे पहले दिन में चुनाव के बाद राज्य में शासन करने के अपनी पार्टी के ‘पंजाब मॉडल’ का अनावरण करते हुए आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बेअदबी के मामलों में न्याय, युवाओं को नौकरी, भ्रष्टाचार मुक्त शासन का वादा किया। केजरीवाल ने कहा कि बादल और कांग्रेस के बीच मैत्रीपूर्ण ‘साझेदारी’ को तोड़ने के लिए लोग उनकी पार्टी को सत्ता में लाना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब मॉडल में 10 सूत्रीय एजेंडा होगा जिसमें लोगों को 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देनेा और मादक पदार्थों के खतरे को नियंत्रित करना शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here