PM के सुरक्षा को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने CM चन्नी से की विस्तृत चर्चा, चन्नी ने किया राज्य की पुलिस का बचाव

प्रधानमंत्री के फिरोजपुर रैली के रद्द होने को लेकर सुरक्षा में सेंध की बात सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी से बात की है। जिसमें उन्होंने जिम्मेदारों पर कार्रवाई की बात कही है।

प्रधानमंत्री की सुरक्षा चूक के मामले में कांग्रेस आलाकमान ने पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी से विस्तृत जानकारी ली है। सोनिया गांधी ने सीएम चन्नी से बात की और कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मामले में पूरा ध्यान रखा जाना चाहिए। जो भी जिम्मेदार हैं। उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए और पूरे तरीके से बंदोबस्त किया जाना चाहिए।

सोनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री पूरे देश के हैं। चन्नी ने भी सोनिया गांधी को घटना की पूरी जानकारी दी और बताया कि उन्होंने इसकी जांच कराने के आदेश दिए हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर पंजाब की चन्नी सरकार पर बीजेपी हमलावर है वहीं दूसरी तरफ सीएम चन्नी सुरक्षा में चूक से इनकार कर रहे हैं। इसी बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पंजाब के सीएम चन्नी से बात की है। जिसमें उन्होंने जिम्मेदारों पर कार्रवाई की बात कही है।

मुख्यमंत्री चन्नी ने पंजाब पुलिस का बचाव करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक केंद्रीय एजेंसियों इंटेलीजेंस ब्यूरो और एसपीजी की विफलता है। सीएम ने दावा किया कि आईबी के डायरेक्टर ने भी पीएम के दौरे के पहले सुरक्षा इंतजामों को लेकर अपनी संतुष्टि जाहिर की थी। लेकिन सुबह अचानक 10-12 लोग पास के गांव से आकर सड़क पर बैठ गए थे, जिससे रुकावट आई। उन्होंने बताया कि जिस इलाके में पीएम मोदी को आना था, वो वैसे भी बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र में आता है इसलिए इसमें राज्य की पुलिस का कोई गलती नहीं है।

गौरतलब है कि 5 जनवरी को जब प्रधानमंत्री पंजाब के फिरोजपुर में एक रैली को सम्बोधित करने जा रहे थे तो भटिंडा फिरोजपुर सड़क पर उन्हें किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा, प्रधानमंत्री के काफिला के रूट में इस प्रकार से विरोध प्रदर्शन एक प्रकार से सुरक्षा में चूक माना जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here