Rajasthan Election Results 2023 : राजस्थान कांग्रेस की हार पर क्या बोले सचिन पायलट?

Rajasthan Election Results 2023

Rajasthan Election Results 2023 : राज्यों के विधानसभा चुनावों में तेलंगाना को छोड़कर कांग्रेस हर राज्य में बीजेपी से हार गई है. हालांकि वोट परसेंट की बात की जाए तो कांग्रेस बीजेपी से कुछ ज्यादा पीछे नहीं है. लेकिन जहां तक सीटों का सवाल है कांग्रेस सरकार बनाने में नाकाम रही है. छत्तीसगढ़ में तथा राजस्थान में वह अपनी सरकार गंवा चुकी है और मध्य प्रदेश में बीजेपी को सत्ता से बेदखल करने में नाकाम रही है.

राजस्थान में कांग्रेस की हार पर अब सचिन पायलट (Sachin Pilot On Rajasthan Election Results 2023) की प्रतिक्रिया आई है. पायलट ने मीडिया के सामने अपनी बात रखी है. उन्होंने कहा है कि हम चुनाव डटकर लड़े हैं लेकिन जनता ने हमें विपक्ष में बिठाया है. हम विपक्ष में रहते हुए भी सरकार को काम करने के लिए मजबूर करेंगे तथा इस हार का मंथन करेंगे.

सचिन पायलट ने कहा है कि प्रदेश की जनता का निर्णय अंतिम है. हमे जो जनता ने जिम्मेदारी विपक्ष की दी है उसे निभाएंगे. दूसरी बार विधायक बनने के बाद सचिन पायलट सोमवार को जिला कांग्रेस कार्यालय में हुई कार्यकर्ताओं की बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे थे.

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए सचिन पायलट ने कहा कि भले ही पार्टी की हार हुई है लेकिन तीनों राज्यों में वोट प्रतिशत बढ़ा है. सबका उद्देश्य था कि सरकार रिपीट करेंगे. अब जब हम बहुमत नहीं ला पाए तो आत्म विश्लेषण करेंगे. उन्होंने आगे कहा कि प्रदेश में हुई हार पर जयपुर तथा दिल्ली में आयोजित संगठन की बैठक में मंथन करेंगे.

लोकसभा चुनाव की तैयारी वाले सवाल पर उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक है ऐसे में हमें वापस जनता के बीच जाना पड़ेगा, जनता की कसौटी पर खरा उतरने के लिए रणनीति बनानी होगी.

अशोक गहलोत के पूर्व ओएसडी लोकेश शर्मा द्वारा चुनाव में पार्टी को मिली हार के बाद लगाए गए आरोपों पर पायलट ने कहा कि आरोप चिंताजनक है. उम्मीद करता हूं कि कांग्रेस आलाकमान इस पर ध्यान देगी.

उन्होंने कहा कि ऐसा स्टेटमेंट देना आश्चर्यजनक है. इसलिए है कि वह निवर्तमान सीएम के ओएसडी है. ऐसे में चिंता का विषय है. इसमें क्या सच है, क्या झूठ है, यह तो देखा जाएगा. लेकिन पूरी उम्मीद है कि पार्टी इस पर कहीं ना कहीं ध्यान देगी. जो बोला है वह चिंता का विषय है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here