Akash Anand: मायावती ने घोषित किया अपना उत्तराधिकारी

Akash Anand Mayawati
Photo credit: Social media

बहुजन समाज पार्टी (BSP) की सुप्रीम लीडर मायावती (Mayawati) ने आज लखनऊ में आयोजित पार्टी बैठक के दौरान एक बहुत बड़ा फैसला (Akash Anand) ले लिया है. सूत्रों के मुताबिक बीएसपी की मीटिंग में मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद (Akash Anand) को अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है.

आकाश आनंद लंदन से मास्टर आफ बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (MBA) कर चुके हैं. आकाश की राजनीति में एंट्री 2017 में हुई थी, जब वह सहारनपुर रैली में पहली बार मायावती के साथ मंच साझा करते हुए नजर आए थे. आकाश फिलहाल पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर भी हैं.

आकाश आनंद के सियासी सफर की बात करें तो वह 2017 में राजनीति में आए थे. मायावती ने 2017 में एक बड़ी रैली कर आकाश आनंद को राजनीति में लॉन्च किया था. आपको बता दें की आकाश आनंद की लांचिंग के बाद यूपी में बहुजन समाज पार्टी लगातार कमजोर हुई है.

2017 और 2019 में पार्टी को बड़ी हार झेलनी पड़ी, वहीं 2022 के उत्तर प्रदेश चुनाव में बहुजन समाज पार्टी महज एक सीट पर सिमट गई. बहुजन समाज पार्टी पर यह भी आरोप लगाते रहे हैं कि वह बीजेपी के दबाव में फैसला लेती है अभी तक आकाश आनंद पार्टी के लिए कोई बड़ा करिश्मा नहीं कर पाए हैं.

उत्तर प्रदेश में लगातार बहुजन समाज पार्टी सिमटती जा रही है और पिछले कुछ फैसले ऐसे हुए हैं जिन पर आरोप लगे हैं कि यह सब कुछ बीजेपी के दबाव में हुआ है. अब देखना यह होगा कि बहुजन समाज पार्टी को फिर से नई ऊंचाइयां देने के लिए आकाश आनंद क्या तरीके अपनाते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here